सीएम योगी से मिले इंस्पेक्टर सुबोध के परिजन, 30 लाख का कर्ज चुकाएगी सरकार

Please Share

लखनऊ: बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान परिवार से सुबोध की पत्नी रजनी सिंह के साथ उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे। इसके अलावा बैठक में प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह के साथ प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग भी मौजूद रहे।

गुरूवार को हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री ने संवेदना जताते हुए परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की बात कही। सीएम ने परिवार को असाधारण पेंशन, एक सदस्य को नौकरी के साथ उनके नाम पर जैथरा कुरावली सड़क का नाम रखे जाने की बात कही।

वहीं सुबोध सिंह के बकाया होम लोन (करीब 30 लाख रुपये) का भुगतान की व्यवस्था भी सरकार की तरफ से करने की बात कही गई। इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के बेटों की पढ़ाई का कर्ज भी यूपी सरकार चुकाएगी। डीजीपी ओपी सिंह ने उनके बच्चे की सिविल सर्विस की कोचिंग में मदद का भरोसा दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी परिवार को 50 लाख की राहत राशि की घोषणा की थी।

बता दें कि सोमवार को बुलंदशहर के चिंगरावटी पुलिस चौकी पर भीड़ की हिंसा के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी। साथ ही चिंगरावठी के पास महाव गांव के में भड़की हिंसा के बाद गोली लगने से 20 साल के सुमित कुमार की भी मौत हो गयी।  बुलंदशहर जिले के स्याना इलाके में हिंसक भीड़ ने करीब 400 लोगों की भीड़ ने सोमवार को पुलिस के साथ मारपीट की। यह हिंसा पास के जंगल में गाय के कंकाल होने की जानकारी मिलने से भीड़ भड़क उठी थी। गुस्साई भीड़ ने इस दौरान पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों में आग लगा दी और उन पर गोलियां भी चलाईं।

You May Also Like