सीएम योगी पर चर्चा करना न्यूज़ चैनल को पड़ा महंगा, चैनल हेड और संपादक गिरफ्तार

Please Share

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऊपर चर्चा कराना एक न्यूज़ चैनल को महंगा पड़ गया है। बता दें कि नोएडा के सेक्टर-65 से संचालित हो रहे नेशन लाइव न्यूज चैनल पर योगी आदित्यनाथ के ऊपर एक चर्चा करवाई गई थी। चर्चा के बाद चैनल हेड इशिका सिंह और संपादक अनुज शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल पिछले दिनों एक महिला ने सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रेम संबंधों का दावा किया था।मीडिया से बात करते हुए महिला ने कहा था कि वो पिछले एक साल से सीएम के साथ चैट भी कर रही है। हालांकि इन दावों की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि चैनल ने मानहानिकारक आरोपों पर बिना तथ्यों की जांच किए चर्चा करवाई थी। पुलिस ने चैनल पर बिना लायसेंस चैनल चलाने का भी मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि संबंधित चैनल एक दूसरे चैनल नेटवर्क 10 के लायसेंस पर बिना अनुमति चल रहा था।

वही दूसरी ओर एक फ्रीलांस पत्रकार को महिला से संबंधित पोस्ट शेयर करना महंगा पड़ गया। प्रशांत ने एक महिला के बयान वाला वीडियो कैप्शन लिखकर शेयर किया था। इसके बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्रशांत के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। स्टेशन के ही एक सब इंस्पेक्टर ने कनौजिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस की कार्रवाई की चारों तरफ निंदा हो रही है। समाजवादी पार्टी ने भी ट्वीट कर पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की है।

 

You May Also Like