सीएम योगी ने किया भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम का उद्घाटन

Please Share

लखनऊ: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे अन्तर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले से पहले मंगलवार को राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी अदित्यानात्थ ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा और यूपीसीए के चेयरमैन राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे। सोमवार को इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ कर दिया गया था। 24 साल के बाद अब लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। इस स्टेडियम में 9 पिच हैं।

बता दें कि इस स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की जगह है। लखनऊ के स्टेडियम में आज इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बेहद खास है। बता दें कि लखनऊ में 24 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच होने जा रहा है। इससे पहले 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच यहां टेस्ट मैच खेला गया था।  इस स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है। 2013 में इसका उद्घाटन तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने किया था, लेकिन तब से यहां पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच ही हुए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ के पहले अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर क्रिकेट एसोसिएशन, स्टेडियम प्रबंधन और शहरवासियों को इसकी बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के बनने से प्रदेश में खेल को लेकर लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों से इस स्टेडियम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं हो रहीं थी। बात चल रही थी कि इसे किस शख्स के नाम पर रखा जाए। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने लखनऊ के लिए बहुत कुछ किया।  लिहाजा उनसे अच्छा नाम इस स्टेडियम को नहीं मिल सकता।

You May Also Like