सीएम त्रिवेन्द्र रावत व हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर पहुंचे अल्मोडा, कोसी पुनर्रूद्धार की समीक्षा

Please Share

अल्मोडा: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को अल्मोडा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सूपाकोट पहुंचे। जहां उन्होने कोसी पुनर्रूद्धार की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक आहूत की। मुख्यमंत्री के साथ केबिनेट मंत्री रेखा आर्या भी मौजूद रही। वहीं दोनो प्रदेशों के मुख्यमंत्री ने कोसी पुनर्रूद्धार में किए गए कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान  हिमाचल के मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड में हो रहे कार्य को अच्छा प्रयास बताते हुए उत्तराखण्ड से बहुत कुछ सीखने की बात कही।
वहीँ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने कहा कि, कोसी पुनर्रूद्धार के लिए जो पौधा रोपण किया गया था, वह सभी पौधे स्वस्थ्य हैं। कोसी पुर्नद्धार के लिए जो भी कार्य किए जा रहे हैं, वह वैज्ञानिक तरीके से कराए जा रहे हैं। इसके लिए होल्स, चैकडैम, बनाए जा रहे हैं, इसके साथ ही घास का रोपण हो रहा है जो कि बहुत अच्छी बात है। उन्होने कहा कि, सभी अधिकारीयों को निर्देशित किया है कि इसकी लगातार मॉनिटरिंग होती है। जिस तरह से जनता ने इसमें सहभागिता की है वह बनी रहे।
वही उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री के साथ हिमाचल प्रदेश पहुचे मुख्यमंत्री ने कहा कि, बहुत अच्छा प्रयास उत्तराखण्ड सरकार ने किया है दोनो प्रदेशों की भगौलिक परिस्थिती एक जैसी है। जिस तरह से कोसी पुर्नद्धार को लेकर कार्य किए जा रहे है बहुत ही काम किया जा रहा है कोसी पुर्नद्धार में नए तरीके से होल डाल कर पानी के बहाव को रोकना का जो कार्य किया जा रहा है वह एक सीखने वाली बात है। और उत्तराखण्ड सरकार में जो कार्य किए जा रहे है उन कार्य को देखने और सुनने के लिए आया हूं।

You May Also Like