मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद परिवहन निगम के चालकों व परिचालकों के लिए जारी हुए कड़े निर्देश

Please Share

देहरादून: कुछ समय पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड मोबाइल एप पर जगदीप राणा ने उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में सफ़र के दौरान अधिकांश बसों के चालकों द्वारा असावधानीपूर्वक बसों का संचालन किए जाने की शिकायत दर्ज की थी। जगदीप राणा ने अपनी शिकायत में यात्रियों के जीवन को खतरे में डाले जाने की बात की। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि बस चालकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो  सकती है।

जगदीप राणा ने अपनी शिकायत में अनुरोध किया कि जनहित को ध्यान में रखते हुए बसों के चालक-परिचालकों को अच्छे व्यवहार और सड़क सुरक्षा आदि की उचित ट्रेनिंग दी जाए। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने शिकायत की गंभीरता को समझते हुए परिवहन आयुक्त, उत्तराखण्ड से जनहित की इस शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करने की अपेक्षा की। महाप्रबंधक उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा सभी सहायक प्रबंधकों एवं मण्डलीय प्रबंधक संचालन देहरादून को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने डिपो के चालकों को सावधानी पूर्वक निगम वाहनों को संचालित करने के लि कहें। साथ ही डिपो में उपलब्ध चालक/प्रशिक्षक/प्रभारी चालक प्रशिक्षकों के माध्यम से समय-समय पर चालकों के वाहन संचालन की रिपोर्ट भी मांगी जाए।

इसके अलावा सहायक प्रबंधकों एवं मण्डलीय प्रबंधक संचालन देहरादून को निर्देशित किया गया है कि समय-समय पर चालक तथा परिचालकों को विभाग औऱ इस सम्बन्ध में अन्य संस्थानों द्वारा कराये जाने वाले रिफ्रेशर कोर्स में सम्मिलित कराते हुये नवीन ट्रेनिंग कार्यक्रमों से भी अवगत कराया जाए। इसके अतिरिक्त चालक परिचालकों को यात्रियों के साथ मधुर व्यवहार किये जाने और इस सम्बन्ध में कोई परिवाद अथवा शिकायत प्राप्त होने पर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाना भी  सुनिश्चित की जाए। वहीं जनहित में शिकायत का संज्ञान लेने व उसके त्वरित समाधान हेतु शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

You May Also Like