चीफ जस्टिस पर यौन उत्पीड़न आरोप मामला: वकील ने पेश किए सबूत, CBI-IB चीफ तलब

Please Share

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में वकील उत्सव बैंस ने अदालत में सबूत पेश किए हैं। उत्सव बैंस ने दावा किया था कि सीजेआई रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न के मामले में फंसाने की साजिश रची गई थी। इस मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सबूतों को देखने के बाद सीबीआई डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और आईबी चीफ को अदालत में तलब किया है।

वकील ने पेश किए कोर्ट में सबूत

सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने उत्सव बैंस से पूछा कि वह कहना क्या चाहते हैं। इस पर वकील ने कहा ‘मेरे पास एक सीसीटीवी फुटेज है, जो असली सबूत है। मैं इसे कोर्ट में पेश कर रहा हूं। साथ ही सीलबंद लिफाफा दे रहा हूं। आरोपी मास्टरमाइंड बहुत ही ताकतवर है।’ बेंच ने सीलकवर खोलकर देखा और एजी से कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को कोर्ट चेंबर में बुलाया जाए।

सीबीआई चीफ और आईबी चीफ को किया गया तलब

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, सीबीआई चीफ और आईबी चीफ को दोपहर 12.30 बजे मिलने के लिए बुलाया। इस मामले पर 3 बजे फिर सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता का मुद्दा है और यह गंभीर मसला है। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि बैंस की सुरक्षा जारी रहनी चाहिए।

वकील उत्सव बैंस ने आरोपों को बताया था साजिश

बता दें कि सीजेआई पर एक महिला ने कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील उत्सव बैंस ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को बदनाम करने के लिए उनको रिश्वत देने की कोशिश की गई थी। बैंस ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि एक अज्ञात शख्स ने आरोप लगाने वाली महिला (सुप्रीम कोर्ट की पूर्व कर्मचारी) का प्रतिनिधित्व करने और प्रेस वार्ता आयोजित करने को कहा था, इसके बदले लगभग 1.5 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की थी।

 

You May Also Like