आज दोपहर तीन बजे जारी होंगे सीबीएसई 10वीं के परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

Please Share
देहरादून: सीबीएसई 10वीं के परिणाम आज दोपहर तीन बजे जारी होंगे। जिसे लेकर अब छात्रों में उत्सुकता बढ़ गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित की थी।
वहीं परिणाम आने की चर्चा के बीच रविवार को दिनभर छात्र-छात्राओं और अभिभावकों के मन में उत्सुकता बनी रही। हालांकि, दिनभर इंतजार के बाद परिणाम नहीं आया तो छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी। शनिवार शाम से ही शहर सहित आसपास के इलाकों में चर्चाएं होनी लगी थी कि रविवार को सीबीएसई 10वीं का परिणाम आ रहा है। इसके चलते बोर्ड परीक्षार्थियों के मन में उत्सुकता बनी रही। रविवार सुबह भी कई बार परिणाम आने की अफवाहें फैली। ऐसे में छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक स्कूल व साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे, लेकिन परिणाम को लेकर सही जानकारी नहीं मिली। वहीं, छात्र-छात्राओं के साथ स्कूल संचालक भी एक-दूसरे से फोन के माध्यम से परिणाम की बारे जानकारी जुटाते रहे, लेकिन देर शाम तक परिणाम नहीं आने पर छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी।

ऐसे चेंक करें रिजल्ट

cbseresults.nic.in पर जाएं।  सेकेंड्री स्कूल एग्जामिनेशन (क्लास 10) 2019 के लिंक पर क्लिक करें। पेज खुलने पर अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और एडमिट कार्ड डालें। सब्मिट करने पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।
बता दें कि सीबीएसई ने गुरुवार दो मई को 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए थे। रिजल्ट 83.4% रहा था। 79.40 प्रतिशत लड़कों की तुलना में 88.70 प्रतिशत लड़कियां पास हुई। इस साल बड़ी संख्या में लड़कियों ने टॉप किया। टॉप तीन में 23 विद्यार्थी थे, जिनमें 16 लड़कियां रहीं।

You May Also Like