सीबीआई को मिला नया बॉस, ऋषि कुमार शुक्ला बने नये निदेशक

Please Share

नई दिल्ली : आपीएस ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया। पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए ऋषि कुमार सीबीआई के निदेशक के पद पर रहेंगे। वे 1983 बैच के आईपीएम अफसर हैं। ऋषि कुमार मध्य प्रदेश के डीजीपी भी रह चुके हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला को नया सीबीआई डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। वह कार्यवाहक डायरेक्टर नागेश्वर राव का स्थान लेंगे। ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश कैडर के 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। ऋषि कुमार शुक्ला दो साल के लिए नियुक्त किए गए हैं। ऋषि कुमार शुक्ला को इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस महानिदेशक पद से हटाकर डायरेक्टर पुलिस हाउसिंग बना दिया था।

ऋषि कुमार शुक्ला का चयन प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली तीन सेलेक्ट कमेटी ने किया है। इस कमेटी में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, पीएम मोदी और नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे। बता कि, पूर्व सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा के हटाए जाने के बाद नागेश्वर राव कार्यवाहक डायरेक्टर के तौर पर इस पद को संभाल रहे थे।

इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि जल्द से जल्द नए सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति की जाए। शीर्ष अदालत ने पूछा था कि सीबीआई में कबतक अंतरिम निदेशक की स्थिति बनी रहेगी।

You May Also Like