शिविर कैम्प से होगा प्रशासन और जनता के बीच एक बेहतर संवाद-डीएम

Please Share

रुद्रप्रयाग: तहसील मुख्यालयों पर फरियादियों की न्यून संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन अब दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में तहसील दिवसों का आयोजन कर रहा है। रुद्रप्रयाग व पौडी जनपद की शरहद मानी जाने वाली पौडीखाल न्याय पंचायत में पहली बार जिलाधिकारी पहुंचे जहां ग्रामीणों की समस्याओं को अधिकारियों ने गंभीरता से सुना और उनका तत्काल निराकरण करने का भरोशा भी दिया।

वहीं जनता की शिकायतों व अधिकारियों की लापरवाहियों पर डीएम ने नाराजगी भी दिखाई और निर्देश दिये कि सडकों पर शिविर लगाने के बजाय अधिकारी न्याय पंचायत स्तर पर शिविरों का आयोजन करें जिससे जनता की समस्याएं मौके पर ही निस्तारित हो सकें व प्रशासन तथा जनता के बीच एक बेहतर संवाद हो सके। पहली बार गांव में पहुंचने पर जहां ग्रामीणों ने डीएम का भव्य स्वागत किया वहीं ब्लाक प्रमुख के माध्यम से अपनी समस्याएं भी सामने रखी। क्षेत्र में सडक व पानी को लेकर भारी संकट है जिसे पैदल सफर कर जिलाधिकारी ने भी महसूस किया।

ग्रामीणों का कहना था कि यहां कर्मचारी भी साल के कुछ दिन ही दर्शन देते हैं जिससे क्षेत्र का विकास नहीं हो पा रहा है। और क्षेत्र से लगातार संसाधनों के अभाव में प्लायन जारी है। प्रमुख जगमोहन रौथाण ने डीएम की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि अधिकारी गांवों की तरफ आयेंगे तो जरुर समस्याओं में कमी आयेगी। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को तत्काल निस्तारित करने के प्रयास किये जायेंगे जिससे जिले के गांव आवाद हो सकें।

You May Also Like

Leave a Reply