बुलंदशहर हिंसा: राज्य सरकार ने किया दो अधिकारियों का तबादला, प्रभाकर चौधरी को मिली जिले की कमान

Please Share

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले में प्रदेश सरकार ने शनिवार को एसएसपी कृष्‍ण बहादुर सिंह समेत तीन पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरी है। बुलंदशहर के एसएसपी कृष्‍ण बहादुर सिंह को लखनऊ स्थित डीजीपी मुख्‍यालय में तैनाती दी गई है। वहीं राज्य सरकार ने प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया जिला पुलिस प्रमुख बनाया है। इसके अलावा स्याना थाना क्षेत्र के सीओ सत्य प्रकाश और चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार को तब्दील कर दिया गया।

प्रभाकर चौधरी को काफी तेजतर्रार पुलिस अफसर माना जाता है। वह यूपी के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं और 2010 कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। साथ ही स्‍याना के सीओ सत्‍य प्रकाश शर्मा को मुरादाबाद पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में भेजा गया है। जबकि चिंगरावठी पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर किया गया है।

गौरतलब है कि सोमवार 3 दिसंबर को दोपहर में बुलंदशहर में इस बड़ी घटना को अंजाम दिया गया। बुलंदशहर के स्याना गांव में गोवंश के अवशेष मिलने पर कई हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया। स्याना रोड जामकर पथराव भी किया गया। इस हिंसा में एक पुलिस अधइकारी समेत चिंगरावठी गांव के रहने वाले एक शख्स की भी मौत हो गई। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक इनकी मौत पथराव से नहीं बल्कि गोली लगने से हुई है।

You May Also Like