ब्रिज कोर्स और एमडी परीक्षा एक ही दिन, असमंजस में बीएएमएस अभ्यर्थी

Please Share

देहरादून: सरकार आयुर्वेदिक डाॅक्टरों (बीएएमएस) का ब्रिज कोर्स कराने जा रही है, जिसके लिए 24 जून को परीक्षा ली जाएगी। लेकिन, प्रदेश के कई युवा आयुर्वेदिक डाॅक्र इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह जाएंगे। दरअसल, जिस दिन ब्रिज कोर्स की परीक्षा कराई जा रही है। उसी दिन अखिल भारतीय आयुर्वेदिक स्नात्कोत्तर की परीक्षा भी है। एक ही दिन दो परीक्षाएं होने से एमडी और ब्रिज कोर्स परीक्षा देने वाले युवा और आयुर्वेदिक डाॅक्टर परेशान हैं।
एमडी और ब्रिज कोर्स की परीक्षा 24 जून को है। अखिल भारतीय आयुर्वेदिक स्नात्कोत्तर की परीक्षा 10 से 11ः30 बजे तक है। जबकि 11 बजे से ब्रिज कोर्स की परीक्षा होनी है। एमडी की परीक्षा आल इंडिया इंस्टिट्यूट आॅफ आयुर्वेद और ब्रिज कोर्स की परीक्षा एनआरएचएम करा रहा है। सवाल यह उठता है कि दोनों की संस्थान केंद्र के हैं। एनआरएचएम का संचालन राज्य से भी होता है। परीक्षा में शामिल होने वाले डाॅक्टर और युवाओं पर संकट खड़ा हो गया है।
एमडी की परीक्षा ब्रिज कोर्स परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे बात शुरू होगी। बीएएमएस अभ्यर्थियों के सामने संकट इस बात का है कि वे ब्रिज कोर्स की परीक्षा में शामिल हों या फिर एमडी की परीक्षा दें। अभ्यर्थी अपनी समस्या से शासन को अवगत करा चुके हैं। बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

You May Also Like