Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

बीजेपी को रोकने के लिए बसपा करेगी कांग्रेस का समर्थन: मायावती

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर निकली कांग्रेस को सरकार गठन के लिए बहुजन समाज पार्टी ने नाराजगी के बावजूद समर्थन दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों जगहों पर समर्थन देने का ऐलान किया। हालांकि उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर निशाना साधा।

मायावती ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी राज्य में गलत नीतियों के कारण हारी है और कांग्रेस को नहीं चाहते हुए भी जनता ने चुना है। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी ने बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए यह चुनाव लड़ा था, ‘चुनाव परिणाम दिखाते हैं कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में लोग पूरी तरह से बीजेपी और उसकी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हैं, और कोई बड़ा विकल्प नहीं होने के कारण उन्होंने कांग्रेस को चुना।’ उन्होंने स्वीकार किया कि हम अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके।

मायावती ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में बीजेपी अब भी राज्य में जोड़-तोड़ में लगी हुई है। इसे रोकने के लिए हमारी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी की सोच और नीतियों से सहमति नहीं होने के बावजूद मध्य प्रदेश में सरकार बनाने में समर्थन देने का फैसला किया है ताकि बीजेपी इस मकसद में कामयाब नहीं हो सके।’

उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में भी बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की जरूरत हुई तो उसे यह दिया जा सकता है।

इसके अलावा मायावती ने कहा कि कांग्रेस इस जीत को 2019 के लोकसभा चुनाव में भुनाएगी। कांग्रेस के राज में अनुसूचित जातियों और पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं हुआ और इसी कारण बीएसपी बनानी पड़ी। उन्होंने कहा कि बीजेपी भी जातिवादी और हीन राजनीति करती है।

You May Also Like