भाई पुलिस में और बहन नक्सली, ताबड़तोड़ मुठभेड़ में हुआ आमना-सामना, जाने पूरी खबर..

Please Share

सुकमाः छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक फिल्मी मगर सच्ची घटना सामने आई है। जहाँ भाई पुलिस में है और बहन नक्सली है। दोनों ही एक-दूसरे की विचारधारा के कट्टर विरोधी हैं। सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, तो मुठभेड़ के दौरान ऑपरेशन में शामिल जवान का अपनी ही बहन से सामना हो गया, जो कुछ समय पहले नक्सली बन गई थी। इस दौरान  दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। घटना 29 जुलाई की है।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व में नक्सली संगठनों के साथी रहे वेट्टी रामा ने बीते साल छत्तीसगढ़ पुलिस का हाथ थामा। रामा काफी समय से पुलिस और सीआरपीएफ के साथ नक्सल विरोधी अभियानों में काम कर रहे। इसी बीच 29 जुलाई को रामा की टीम को सुकमा के एक इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। सूचना पर तलाशी अभियान के दौरान ही वेट्टी रामा की मुलाकात अपनी बहन वेट्टी कन्नी से हुई, जो नक्सलियों के साथ रह रही। वेट्टी कन्नी को यहां देखकर रामा के साथियों ने उसके दल पर फायरिंग शुरू कर दी। हालाँकि इस कार्रवाई में वेट्टी कन्नी को भागने में सफल रही, लेकिन उसके दो साथियों को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही मार गिराया।

इससे पहले रामा ने नक्सलियों का साथ छोड़कर पुलिस सेवा जॉइन की थी। रामा ने कई बार अपनी बहन को भी नक्सल गतिविधियों का रास्ता छोड़ने के लिए पत्र लिखे लेकिन फिर भी कोई सफलता नहीं मिल सकी। रामा ने इस रक्षाबंधन तोहफे के रूप में अपनी बहन से गलत रास्ते को छोड़कर वापस आने की मांग की है।

You May Also Like