बत्ती गुल मीटर चालू का ट्रेलर रिलीज, देवभूमि की सुंदरता व गढ़वाली-कुमाऊंनी बोली का हुआ प्रयोग

Please Share

देहरादून: तीर्थाटन और पर्यटन के साथ ही पिछले कुछ सालों में उत्तराखंड शूटिंग के लिए बॉलीवुड की हॉट च्वाइस बनता जा रहा है। पिछले करीब दो साल की ही बात करें तो लगातार बड़े बैनर की फिल्म उत्तराखंड में शूट हो रही हैं। पहले देहरादून और नैनीताल में ही अधिकांश फिल्मों की शूटिंग की जाती थी, वहीं अब टिहरी, झूलाघाट, ऋषिकेश और औली जैसे छोटे शहरों में भी फिल्मों की शूटिंग की जा रही है। इससे जहां स्थानीय कलाकारों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिला, वहीं युवाओं को रोजगार का जरिया भी मिला।

हाल ही में उत्तराखण्ड में शूट हुई फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल में हुई हैं इस फिल्म में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर लीड रोल में नजर आ रहे हैं। जहां एक ओर शाहिद कपूर इसमें गढ़वाली लड़के का किरदार निभा रहे हैं तो वहीं श्रद्धा कपूर एक गढ़वाली लड़की के किरदार में नजर आ रही हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म में गढ़वाल और कुमाऊं की आम बोली का प्रयोग किया गया है। फिल्म में बल और ठहरा जैसे आम बोलचाल के शब्द इस्तेमाल किये गए हैं। इस फिल्म में टिहरी की खूबसूरती को हुत सुंदर तरीके से पेश किया गया है। फिल्म में टिहरी की हर लोकेशन को शानदार ढंग से फिल्माया गया है। झील से लेकर गांव और बाजार तक टिहरी ही टिहरी नजर आ रहा है। फिल्म का ट्रेलर गुरूवार को रिलीज किया जा चुका है। और इस ट्रेलर को बहुत कम समय में काफी लोगों द्वारा देखा जा चुका है। टिहरी में शूट हुई ये फिल्म भी एक सोशल ड्रामा होगी जिसमें बिजली कटौती के बावजूद बढ़ते बिल का मुद्दा उठाया जाएगा।  इस फिल्म से टिहरी को एक नई पहचान मिलना तय हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में सुपरस्टार रजनीकांत भी अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखण्ड पहुंचे थे। इसके अलावा बाहुबली के निर्देशक एसएस राजामौली भी अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में उत्तराखंड में लोकेशन तलाश रहे हैं।

You May Also Like