आज बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, कई सडकें बाधित

Please Share

देहरादून: प्रदेश के निचले पहाड़ी और मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश और ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना है। वहीं आज सुबह से राजधानी देहरादून सहित आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे और रुक-रुक कर बारिश होती रही। जिससे ठंड बढ़ गई है।

नई टिहरी में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे कंडीसौड़ ढिक्यिारा के समीप बीती रात से यातायात के लिए बाधित चल रहा है। चट्टान से मलबा गिरने के बारण यहां मार्ग बंद पड़ा हुआ है। दर्जनों वाहन सड़क के दोनों और फंसे हैं। बीआरओ मार्ग खोलने में जुटा है। देहरादून, ऋषिकेश से उत्तरकाशी, गांगोत्री जाने वाले लोग देहरादून-मसूरी, सुवाखोली-नगुण-भवान मोटर मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। यमुनोत्री डामटा के पास दूसरे दिन भी हाईवे बंद है। बीआरओ द्वारा मार्ग खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। श्रीनगर में भी सुबह 9 बजे बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग फरासु के समीप मलबा आने से अवरुद्ध हो गया था। जिसे दो घंटे बाद खोल दिया गया।
वहीं चमोली जिले में रातभर से गुरूवार सुबह तक भी रिमझिम बारिश जारी रही। कड़ाके की ठंड से लोगों का जीन मुहाल हो गया है। बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कें खतरनाक हो गई हैं। फिलहाल सभी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही हो रही है।
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 12 घंटों के दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 22 फरवरी की शाम से मौसम सामान्य होने की संभावना है। प्रदेश के निचले पहाड़ी और मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश और ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना है। वहीं आज सुबह से राजधानी देहरादून सहित आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे और रुक-रुक कर बारिश होती रही। जिससे ठंड बढ़ गई है।

You May Also Like