बाहुबली नेता ने किया नई पार्टी के गठन का ऐलान, कहा: योग्यता के आधार पर हो आऱक्षण

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है। हालांकि पार्टी का नाम अभी तय नहीं है। शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता में राजा भैया ने बताया कि चुनाव आयोग को तीन नाम भेजे गए हैं। हालांकि चर्चा है कि राजा भैया अपने दल का नाम ‘जनसत्ता पार्टी’ रखेंगे।

पार्टी गठन की जानकारी देने के लिए बुलाए गए प्रेस वार्ता में राजा भैया ने आरक्षण के मुद्दे को भी जोर-शोर से उठाया। राजा भैया ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण लोगों को हतोत्साहित करता है। उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर आऱक्षण होना चाहिए।

एससी-एसटी ऐक्ट पर केंद्र को घेरते हुए राजा भैया ने कहा कि यह कदम न्यायोचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में पहले विवेचना और उसके बाद ही गिरफ्तारी होनी चाहिए। प्रेस वार्ता में राजा भैया ने 30 नवम्बर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में रैली आयोजित करने की भी जानकारी दी। माना जा रहा है कि इसी रैली के जरिए राजा भैया 2019 लोकसभा चुनाव का आगाज भी करेंगे।

लखनऊ में 30 नवंबर को अपनी पार्टी की रैली की तैयारी में लगे निर्दलीय विधायक ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि संसद में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन न्यायसंगत नहीं है। पदोन्नति में आरक्षण प्रतिभाओं के साथ अन्याय है। अगर एक बार किसी को आरक्षण का लाभ मिला तो आगे उसको लाभ नहीं मिलना चाहिए। हमारी पार्टी इसके खिलाफ मोर्चा खोलेगी।

माना जा रहा है कि रघुराज प्रताप सिंह अपनी पार्टी का गठन करके लोकसभा चुनाव 2019 में अपने उम्मीदवार खड़े कर सकते हैं। बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह ने 26 साल की उम्र में 1993 में पहली बार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी।इसके बाद से वे लगातार इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल करते आ रहे हैं।

You May Also Like