अवैध खनन मामले में चर्चित आईएएस बी. चंद्रकला के घर पर सीबीआई का छापा

Please Share

नई दिल्ली: अवैध खनन के मामले में शनिवार को सीबीआई की टीमों ने लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर, जालौन समेत कुल 12 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई टीम ने लखनऊ स्थित हुसैनगंज में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के आवास पर भी छापा मारा। सफायर अपार्टमेंट में सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

जानकारी के मुताबिक करोड़ों के खनन घोटाले के प्रकरण में सीबीआई टीम ने यह छापा मारा है। चंद्रकला पर आरोप है जब उनकी पोस्टिंग हमीरपुर जिले के जिलाधिकारी के रूप में की गई थी तो उस दौरान उन्होंने मौरंग के 50 खनन पट्टे आवंटित किए थे, जबकि इसके लिए पहले टेंडर देने का नियम था। इन अवैध खनन पट्टों को लेकर स्थानीय लोगों ने बड़ा प्रदर्शन भी किया था। 2015 में इसे लेकर हाइकोर्ट में एक याचिका भी दायर हुई थी जिसके बाद कोर्ट ने हमीरपुर में जारी किए गए सभी पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए थे।

आपको बता दें कि बी चंद्रकला को तेज-तर्रार आईएएस अधिकारियों में शुमार किया जाता है। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी चंद्रकला काफी लोकप्रिय हैं और उनके फेसबुक पेज पर 85 लाख से ज्यादा लाइक्स हैं। तेंलंगाना के करीमनगर की रहने वाली चंद्रकला 2008 बैच आईएएस अधिकारी हैं। कुछ साल पहले जब वह बुलंदशहर की डीएम थी तो उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

You May Also Like