एशिया कप से बाहर हुए हार्दिक, अक्षर और शार्दुल

Please Share

दुबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वरिष्ठ चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन चोटिल खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को एशिया कप से बाहर करने का फैसला लिया है।

बीसीसीआई की तरफ से जानकारी दी गई है कि ‘भारतीय टीम में हार्दिक, अक्षर और शार्दुल के स्थान पर एशिया कप के लिए अब दीपक चहर, रवींद्र जड़ेजा और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है।’ बोर्ड के मुताबिक  ‘हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पीठ में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। इस चोट के कारण वह बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे।’

इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि अक्षर को भी पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है। उनकी चोट के स्कैन के बाद एशिया कप से उन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया।

बीसीसीआई ने कहा, ‘हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान शार्दुल को राइट हिप में चोट लगी। इस कारण वह भी एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर सिद्धार्थ को टीम में शामिल किया गया है।’

गौरतलब है कि बुधवार को खेले गए भारत और पाकिस्तान के मैच में भारतीय टीम को एक झटका लगा हैं। टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांडया इस मैच में चोटिल हो गए है। हार्दिक पांडया जब इस मैच में गेंदबाजी कर रहे थे। तब उनकी पीठ के नीचे के हिस्से में चोट लग गई थी। चोट इतनी गंभीर थी कि पांडया वही मैदान पर गिर पड़े थे। बाद में पांडया को स्ट्रेचर की मदद से मैदान के बाहर ले जाया गया था।

You May Also Like