कुलगाम में सेना ढेर किए 5 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी, ट्रेन सेवा रद्द

Please Share

श्रीनगर-जम्मू: कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना के सूत्रों की मानें ताक अब भी इलाके में 5 आतंकी छुपे हुए हो सकते हैं। अभी भी एनकाउंटर जारी है। एनकाउंटर के मद्देनजर बारामुला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को निलंबित कर दिया गया है। इलाके में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।
बताया जा रहा है कि शुक्रवार की देर रात से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद से सुरक्षाबलों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में गुरुवार को आठ आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल व सेना के 12 कर्मी भी घायल हो गए थे। मारे गए आठ आतंकवादियों में से तीन पाकिस्तानी आतंकी थे।
इसमें से तीन को पाकिस्तान से लगे कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया गया। जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को सोपोर कस्बे में और जेईएम से ही संबद्ध तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को रियासी जिले में 33 घंटे चली मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया। पिछले कुछ दिनों से सीमापार से गोलीबारी में कमी देखी गई, लेकिन घाटी में आतंकियों की सक्रियता बढ़ी है।
सुरक्षाबलों के सामने श्रीनगर के अलावा अब जम्मू में भी चुनौतियां खड़ी होने लगी हैं। तीन दिन पहले ही जम्मू में नेशनल हाई-वे पर सेना के गश्तीदल पर हमला बोला गया। देखने में आ रहा है कि अब ट्रक चालक और दूसरे वाहन चालक भी आतंकियों के साथ मिले हुए हैं। आतंकियों ने लोगों के घरों में घुसने के काफी समय से बंद चल रहे सिलसिले को भी फिर से शुरू कर दिया है। पिछले दो-तीन दिनों में इस तरह की तीन-चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

You May Also Like