अमरिंदर सिंह को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए: हरसिमरत कौर बादल

Please Share

नई दिल्ली: 1984 दंगों को लेकर हाल में दिए गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। इस मामलों में देशभर में तो बहस चल ही रही है, लेकिन पंजाब में सियासी पारा चरम पर है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री निशाना साधा है। उन्होंने पंजाब सीएम की चुप्पी और राहुल गांधी के बचाव पर कहा कि उनको चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।

इस मामले को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बयान ने और भड़काया, जिसमें उन्होंने राहुल का बचाव किया। कांग्रेस अध्यक्ष का बचाव करने के लिए अकाली दल ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। अकाली दल की नेता व केंद्र में मंत्री हरसिमरत कौर बादल इस मामले को लेकर राहुल गांधी व अमरिंदर सिंह, दोनों पर बुरी तरह भड़की हुई हैं। राहुल ने पिछले सप्ताह लंदन में एक इंटरव्यू में कहा था कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस का हाथ नहीं था। इसके बाद विपक्ष के नशिाने पर आई कांग्रेस के नेता राहुल के बचाव में उतर आए।इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जिस वक्त दंगे हुए, राहुल गांधी की उम्र बहुत कम थी। वह इस तरह की चीजों से परिचित भी नहीं थे। ऐसे में इसके लिए उन पर निशाना साधना ठीक नहीं है।

हरसिमरत का गुस्सा अमरिंदर की इसी बात पर भड़क गया। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए सख्त लहजे में कहा, श्अमरिंदर सिंह को शर्म आनी चाहिए, एक सिख होने के नाते उन्हें चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए।इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट कर राहुल गांधी पर निशाना साधा था और कहा था कि ऐसा लगता है, उनकी याददाश्त खो चुकी है। उन्होंने राहुल के एक पुराने इंटरव्यू का वीडियो टैग करते हुए कहा था, श्पिछले 34 साल से मामले की लीपापोती की कोशिशों के बीच लगता है आपका दिमाग भी भ्रमित हो गया है। इस वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष कहते सुने जा रहे हैं कि हो सकता है इस दंगे में पार्टी के कुछ नेता शामिल हों।

You May Also Like