अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने चुराया प्लेन, कुछ दूरी पर जाकर क्रैश

Please Share

यूएसए: अमेरिका के अलास्का से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। शुक्रवार को सिएटल टैकोमा इंटरनैशनल एयरपोर्ट से एक जेट विमान को अलास्का एयरलाइंस का कर्मचारी बिना अनुमति के उड़ा ले गया। जानकारी के मुताबिक अलास्का एयरलाइन के इस विमान को एक कर्मचारी ने बिना अनुमति और गलत तरीके से टेकऑफ किया था। हालांकि उसमें कोई और सवार नहीं था। टेकऑफ के कुछ देर बाद ही यह विमान वाशिंगटन के केट्रोन द्वीप पर क्रैश हो गया। इस बात का पता लगते ही सभी उड़ानें रोक दी गईं। और उसके पीछे एक एफ-15 फाइटर प्लेन को लगा दिया गया।

केटरॉन द्वीप पर विमान दुर्घटना होने को आसपास के कई लोगों ने देखा। विमान गिरने के बाद वहां से धुंऐ का गुबार उठता देखा गया। जिस वक्त यह दुर्घटना हुई। दो लोग उसका वीडियो बना रहे थे। गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह हादसा हुआ। उस वक्त दो लाड़ाकू विमान भी वहां से गुजर रहे थे। यह उनसे नहीं टकराया। ख़ुद कम्पनी की और से ट्वीट कर इस ख़बर की पुष्टि की गयी।अधिकारियों के मुताबिक, यह विमान हवाई अड्डे से करीब 30 मील दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कंपनी ने ट्वीट के जरिए इस वाकये की पुष्टि की है।

अपने ट्वीट में कंपनी ने कहा, ‘हमें होरिजोन एयर Q400 विमान के बिना परमिशन किसी व्यक्ति द्वारा उड़ा ले जाने की सूचना मिली है, इस विमान ने शाम 8 बजे सिएटल टैकोमा इंटरनैशनल एयरपोर्ट से बिना अनुमति के उड़ान भरी और पीयर्स काउंटी के केट्रोन आइलैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सी-टैक एयरपोर्ट पर फिर से विमानों की सामान्य आवाजाही शुरू हो गई है।’

You May Also Like