अहमदाबाद में ढही चार मंजिला इमारत, 1 की मौत, बचाव कार्य जारी

Please Share

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में रविवार देर शाम ओढवा इलाके में एक चार मंजिला इमारत अचानक धड़ाम से जमींदोज हो गई। मलबे से अबतक 1 शख्स के शव को निकाला जा चुका है, जबकि 6 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। दरअसल, 26 अगस्त की शाम ओढव की चार मंजिला इमारत भरभरा कर धराशाई हो गई। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते महज चंद सेकंड में करीब 50 फीट ऊंची बिल्डिंग मलबे का ढेर बन गई।

घटना की जानकारी के तुरंत बाद राहत बचाव का काम शुरू हुआ। राहतकर्मियों के साथ-साथ जेसीबी मशीनें भी मौके पर मौजूद हैं। बचाव दल मलबे को हटाने का काम लगातार जारी है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि मलबे में कितने लोग और फंसे हैं। इस इमारत के दो ब्लॉक गिरने से यह हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे जिनको मकान खाली करने के लिए नोटिस दिया जा चुका था। अहमदाबाद के गांधी नगर से दो एनडीआरएफ की दो टीमें रवाना हो चुकी हैं। सभी बचाव टीमों द्वारा बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

 

गौरतलब है कि दो दशक पुरानी इस इमारत में दरार आ गई थी, यहां के रहने वालों को पहले ही इसकी हालत के बारे में नोटिस दे दिया गया था। एक दिन पहले यानी शनिवार को ही इमारत खाली कराई गई थी, इसके बावजूद कुछ लोग इमारत में फिर से चले गए थे।

You May Also Like