आडवाणी का टिकट कटने पर कांग्रेस का तंज, कहा: धुरंधर सांसद की जगह एक तड़ीपार ले रहा है

Please Share

नई दिल्ली: भाजपा द्वारा गुरुवार शाम को जारी की गई उम्मीदवारों की पहली सूची में लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेसी नेता पीएल पुनिया ने कहा, आडवाणी जैसे धुरंधर सांसद की जगह तड़ीपार रहे अमित शाह (गांधीनगर सीट से प्रत्याशी) ले रहे हैं। जनता सब जानती है कि शिफ्ट किस तरफ हुआ है और पूरी तरह से पार्टी एक व्यक्ति के शिकंजे में चली जा रही है।

पीएल पुनिया ने आडवाणी की जगह अमित शाह को टिकट दिए जाने के बाद कहा कि, लालकृष्ण आडवाणी जैसे उत्कृष्ट सांसद को तड़ीपार अमित शाह द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। अब, लोगों को पता चल गया है कि, भाजपा केवल अमित शाह द्वारा संचालित की जा रही है। गौर करने वाली बात है कि, 1991 में पहली बार गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले आडवाणी ने 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में हुए चुनावों में जीत हासिल की थी। अब आगामी चुनावों में, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे।

जैन हवाला डायरी मामले में उनके नाम का उल्लेख होने के बाद केवल एक बार 1996 में आडवाणी ने चुनाव नहीं लड़ा था। भाजपा ने गुरुवार शाम को 11 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी समेत 184 उम्मीदवारों की नामों की घोषणा की थी। देश में सात चरणों में चुनाव होना है। 23 मई को लोकसभा चुनावों का परिणाम आएगा।

You May Also Like