आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ दर्ज एफआईआर, केजरीवाल का नाम भी शामिल

Please Share

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के यमुना पर बने सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के दौरान मनोज तिवारी के साथ हुए धक्का- मुक्की का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामले को लेकर  बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने  छह धाराओ के तहत केस दर्ज कराया है। तहरीर में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप विधायक अमानतुल्लाह खान का नाम भी लिखाया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर गैर इरादतन हत्या के प्रयास( धारा 308), 323(मारपीट), आपराधिक साजिश(120B), धमकी देने(506), गलत तरीके से रास्ता रोकना( 341) सहित कुल छह धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

आप पार्टी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद आप पार्टी के नेताओं का आरोप है कि उनके नेताओं के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज कर ली गई, लेकिन दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और उनके समर्थकों ने ब्रिज के उद्घाटन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। साथ ही पुलिसवालों से भी झड़प हुई थी। इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस स्टेशन में आप पार्टी की तरफ से लिखित रूप से शिकायत दी गई थी। इसके बाद भी मनोज तिवारी और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

दरअसल बीते दिनों दिल्ली के बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ था, जिसमें केजरीवाल सरकार ने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को आमंत्रित नहीं किया था। फिर भी बीजेपी सांसद मनोज तिवारी उस समारोह में पहुंचे थे। इस प्रकरण में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान सांसद मनोज तिवारी को स्टेज से नीचे धक्का देते हुए दिख रहे हैं। वहीं मनोज तिवारी का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक पुलिसकर्मी की कालर पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। इस घटना के बाद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन से पहले अपने साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।

You May Also Like