आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने रैली स्थगित कर तहसीलदार के माध्यम से सौंपा मांगपत्र

Please Share
देहरादून: आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सेविका/मिनी कर्मचारी संगठन की प्रदेश स्तरीय रैली रेखा नेगी की अध्यक्षता में की गई। सर्वप्रथम रैली में शहीदों को मोमबत्ती‌ जलाकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही जवानों के मौत के कारणों को सार्वजनिक कर उचित कार्रवाई कर दोषियों को कड़ी-से-कड़ी सजा देने की अपील की।
रैली में प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि, चुनावी वर्ष में सभी बहनो को अपने हक के लिए जागरूक होना पड़ेगा। केन्द्र सरकार ने न्यूनतम वेतन देने को कहा था तथा राज्य सरकार ने सम्मानजनक मानदेय बढाने का वादा किया था, लेकिन केन्द्र ने नाममात्र 1500 रूपये बढाया। साथ ही मानदेय के अनुपात में कई गुना कार्य भी बढा दिया। राज्य सरकार के लगभग 2 वर्ष बीत गए हैं, लेकिन अभी तक कोई मानदेय बढोत्तरी की घोषणा नहीं की गयी। हर दिन इन्तजार करते-करते सब्र का बांध टूट गया है। इसलिए राज्य सरकार को चेताने के लिए प्रदेश कमेटी में निर्णय लिया है कि, प्रदेश की रैली देहरादून परेड ग्राउंड से विधानसभा भवन के लिए कूच करेगी।
सुमति थपलियाल ने कहा कि, सरकार महिला सशक्तिकरण के नाम पर महिलाओं का शोषण करने में लगी है। सरकार हर विभाग का काम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से करवाती है लेकिन जब मानदेय की बात आती है तो हमको सामाजिक कार्यकर्ता बताकर पल्ला झाड़ लेती है। एक तरफ विभाग के अधिकारियों द्वारा अपनी ड्रेस में आने को कहा जाता है और दूसरी तरफ से विभाग द्वारा दिया गया ड्रेस का‌ महिला सशक्तिकरण के नाम पर एक घोटाला है। शहीदों के सम्मान में सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयों ‌ने रैली को स्थगित कर तहसीलदार के माध्यम से अपना मांगपत्र सौंपा।

You May Also Like