आज कोई नहीं करता सम्मान, शायद मरने के बाद करेंगे: मुलायम सिंह यादव

Please Share
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक कार्यक्रम के दौरान भावुक हो गए। दरअसल, समाजवादी चिंतक और पूर्व मंत्री भगवती सिंह के 86वें जन्म दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अब उनका कोई सम्‍मान नहीं करता है लेकिन शायद उनके मरने के बाद के बाद लोग ऐसा करें। मुलायम सिंह ने बताया कि राम मनोहर लोहिया भी कहा करते थे कि जिंदा रहते कोई सम्‍मान नहीं करता है। लोहिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था। लोहिया कहा भी करते थे कि इस देश में जिंदा रहते कोई सम्मान नहीं करता है।’

इस मौके पर उन्‍होंने भगवती सिंह की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने को बधाई देते हुए कहा कि उनकी समाजवादी पार्टी के गठन में बड़ी भूमिका रही है। उन्‍होंने संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास किया। इसके अलावा उन्होंने मुलायम सिंह यादव ने  राम मनोहर लोहिया की भी जमकर प्रशंसा की।

बता दें कि मुलायम सिंह पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं। यही नहीं उन्‍होंने अपने बेटे अखिलेश यादव को भी कई बार नसीहत दी है। पिछले साल पार्टी नेतृत्‍व को लेकर हुए विवाद के दौरान मुलायम सिंह ने कहा था कि पिता होने के नाते उनका आशीर्वाद बेटे अखिलेश के साथ है, लेकिन वह उनके फैसलों से सहमत नहीं हैं।

मुलायम सिंह पिछले साल पार्टी में नेतृत्व को लेकर बेटे और भाई के बीच हुए पारिवारिक झगड़े के बाद राजनीतिक परिदृश्य में ज्यादा सक्रिय नहीं दिखते हैं।

You May Also Like