30 नवंबर के बाद हमारी पार्टी लेगी फैसला: उपेंद्र कुशवाहा

Please Share

पटना: राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी की बैठक के बाद पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी के सीट बंटवारे के फॉर्मूले को ठुकराते हुए कहा कि अगर 30 नवंबर तक सम्मानजनक फैसला नहीं हुआ तो हमारी पार्टी अपना फैसला खुद लेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सीट को लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर अन्य किसी से बात नहीं करूंगा।

अगर बीजेपी को बात करना होगी तो वह खुद करे। हम 30 नवंबर तक इंतजार करेंगे। कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए वक्त मांगा था लेकिन बीजेपी की ओर से कोई जवाब नहीं आया। कुशवाहा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्ताव से खुश नहीं हैं कि उनकी पार्टी 2014 की तुलना में इस बार कम सीटों पर चुनाव लड़े।

कुशवाहा ने गुरुवार को कहा था कि वह सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर शाह के साथ विचार विमर्श करेंगे। आरएलएसपी ने 2014 में तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था और तीनों पर ही उसे सफलता मिली थी। बीजेपी द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री को खुश रखने के प्रयासों के बीच राजनीतिक पंडितों का मानना है कि यह बात कुशवाहा को रास नहीं आ रही है।

कुशवाहा और नीतीश के संबंध पहले से ही अच्छे नहीं है। कुशवाहा 2014 से पहले एनडीए में शामिल हुए थे। इसके अलावा उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। कुशवाहा ने कहा कि नीतीश ने नीच शब्द का उपयोग कर उनका अपमान किया है।

You May Also Like