एमएससी केमिस्ट्री का छात्र, अधिक पैसे कमाने के लिए किया गाड़िया चुराने का काम

देहरादून: सोमवार को   रणवीर सिंह नकोटी पुत्र स्व0  भगवान सिंह, निवासी जौलीग्रांट, डोईवाला, ने मंगलवार की रात्रि में अज्ञात द्वारा डंपर संख्या UK07CB -4124 के चोरी हो जाने के संबंध में थाना डोईवाला पर मु0अ0सं0 216/19 धारा 379 IPC अज्ञात पंजीकृत कराया गया।

जिसकी विवेचना व0उ0नि0  महावीर सिंह रावत के सुपुर्द की गई। वहीं पुलिस अधीक्षक  देहरादून ने घटना के सफल अनावरण के लिए प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को दिशा निर्देश दिए गए, जिसमें  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और क्षेत्राधिकारी  सदर के निकट पर्यवेक्षण में टीम का गठन कर टीम को रवाना किया गया। इस  दौराने तलासी में अभियुक्त सूरजभान पुत्र गिरवर सिंह निवासी बारसू थाना रतनपुरी, जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश, को खतौली गंग नहर, मुजफ्फरनगर, से चोरी किए गए डंपर के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ पर सूरजभान ने बताया कि मैं एमएससी केमिस्ट्री से पास हूँ और मेरे पत्नी व बच्चे देहरादून में किराए के मकान में रहते हैं। नौकरी न मिलने के कारण मैं डंपर चलाने का कार्य करता हूं। मेरी दोस्ती काफी समय से गालिब और शहजाद से हो गई थी।  गालिब मेरे साथ डंपर चलाता था अभी छह-सात महीने से मैं घर पर खाली बैठा था। जिसके कारण पैसों की काफी तंगी चल रही थी।

इसलिए मैंने ट्रक डंपर को चोरी कर अधिक रुपए कमाने की योजना बनाई,  जिसमें मैंने अपने साथ शहजाद और  ग़ालिब को भी शामिल किया।  हमने साथ मिलकर एक सफेद रंग की ऑल्टो (800 कार) इस्तेमाल कर पिछले महीने डोईवाला जौलीग्रांट स्थित पेट्रोल पंप से डंपर को चोरी किया।

जिसको हमने कई स्थानों पर बेचने का प्रयास किया लेकिन दाम अच्छे ना मिलने के कारण बेच नहीं पाए।

वही आज आरोपी डंपर को बेचने की फिराक में जा रहा था, इसी बीच पुलिस ने आरोपी को दोबोच लिया । आरोपी को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

You May Also Like