प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज की मतगणना कल, पुलिस ने कसी कमर

देहरादून: प्रदेशभर के कॉलेजों में आज छात्रसंघ चुनाव मतदान हुआ। साथ ही कई कॉलेजों के परिणाम भी घोषित किये गए। वहीं प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज डीएवी पीजी कॉलेज में कल सुबह 9 बजे से मतगणना का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

मतगणना कार्यक्रम के दृष्टिगत शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु तथा छात्र संघ के निर्वाचन को शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने हेतु पुलिस द्वारा सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए गए हैं, जिसके लिए नगर क्षेत्र को 03 जोन में विभाजित किया गया है। डीएवी कॉलेज परिसर को जोन प्रथम, डीएवी कॉलेज के बाहर के क्षेत्र को जोन द्वितीय तथा नगर क्षेत्र देहरादून को जोन तृतीय में विभक्त गया है।
जोन प्रथम के प्रभारी क्षेत्राधिकारी कोतवाली, जोन द्वितीय के प्रभारी क्षेत्राधिकारी डालनवाला तथा जोन तृतीय के प्रभारी क्षेत्राधिकारी मसूरी को बनाया गया है, जिनके पर्यवेक्षण में शांति व्यवस्था हेतु समुचित संख्या में पुलिस बल को नियुक्त किया गया है। मतगणना कार्यक्रम के दृष्टिगत डीएवी कॉलेज रोड पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है, जिसके लिए डीएवी चौक, नन्ही दुनिया तथा चावला चौक पर स्लाइडिंग बैरियर तथा रस्सों की सहायता से बैरिकेडिंग कर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तथा पीएसी को नियुक्त किया गया है। मतगणना के दौरान प्रत्येक गतिविधियों के वीडियो रिकॉर्डिंग हेतु दो टीमों को नियुक्त किया गया है। साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को अपने साथ एक कर्मचारी वीडियो कैमरा के रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि आवश्यकतानुसार वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सके। इसके अतिरिक्त नगर क्षेत्र अंतर्गत चुनाव के दृष्टिगत होने वाली गतिविधियों के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु 5 मोबाइल पार्टियों (पेट्रोल कार) को नियुक्त किया गया है। चुनाव हेतु आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था परेड ग्राउंड में की गई है। चुनाव मतगणना के बाद नगर मजिस्ट्रेट के अनुमति के उपरांत ही विजयी प्रत्याशियों को नियमानुसार जलूस निकालने की अनुमति दी जायेगी तथा किसी भी प्रत्याशी के विजय जुलूस को सर्वे चौक से आगे आने की अनुमति कदापि नहीं दी जाएगी।

You May Also Like