20 साल की लड़की के साथ रेप, पुलिस ने दर्ज नहीं किया मुकदमा!

Please Share

देहरादून: देहरादून पुलिस रेप के मामलों को लेकर कितनी असंवेदनशील है। इसका एक ताजा मामला सामने आया है। तेलपुर निवासी एक लड़की के साथ तेलपुर के ही एक युवक ने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर रेप किया। इतना ही नहीं युवक ने उसकी वीडियो क्लिपिंग भी बना डाली और उसी के आधार पर अब युवती को ब्लैकमेल कर रहा है। युवती ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्या सीमा डोरा को अपनी गुहार में बताया कि,  वह पुलिस थानों के कई चक्कर काट चुकी है, लेकिन पुलिस ने मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। और तो और मामले की जानकारी एसएसपी को भी है। उन्होंने भी कार्रवाई के निर्देश दिए, बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।
दरअसल, मामला मई माह पहले का है। जब युवक, युवती को विकासनगर में प्लाट दिखाने के नाम पर साथ ले गया था। जहां उसने युवती को कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ रेप किया और वीडियो क्लिपिंग भी बनाई। तब से वह युवती को लगातार शिकायत नहीं करने की धमकी दे रहा है। युवती ने कई बार बसंत बिहार पुलिस से शिकायत की, लेकिन बसंत बिहार पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है। पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय जबरन एक समझौतानाम लिखवा दिया। वहीँ दूसरी ओर विकासनगर पुलिस को भी घटना के बारे में जानकारी दी।
पुलिस से गुहार लगाने पहुंची युवती, पुलिस से कई बार मिन्नतें कर चुकी है, लेकिन पुलिस उसे हर बार थाने से भगा देती है। शिकायत करने पहुंची युवती रो रही थी। इस बीच वहां पहूंची बाल संरक्षण आयोग की सदस्य सीमा डोरा की नजर उस पर पड़ी। जब उन्होंने युवती से उसकी समस्या के बारे में पूछा, तब जाकर युवती ने अपनी पूरी आप बीती उनको सुनाई। उन्होंने मामले की जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी ने उनके सामने ही सीओ  को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया, लेकिन उसके बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।
हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए विकासनगर थाना प्रभारी महेश जोशी मामले को लेकर सीधे जवाब देने के बजाय मामले को घुमाते नजर आए। उनकी मानें तो गिरफ्तारी बाद में की जाएगी। लेकिन, उन्होंने यह नहीं बताया कि अब तक मुकदमा और गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई। उन्होंने यह भी कहा कि मामला कुछ और भी हो सकता है। उनका यह भी कहना था कि मामला प्लांन किया हुआ भी हो सकता है।

वहीँ मामले में डीआईजी अजय रौंतेला ने कहा कि, युवती का मेडिकल करा दिया गया है और अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, पुलिस किसी भी अपराधी को बख्सेगी नहीं, सभी अपराधियों को उनके किये की सजा जरूर मिलेगी।

You May Also Like