150 रुपए किलो तक पहुंचे कराची में टमाटर, भारत ने फिर शुरू की सप्लाई

Please Share

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। इसके बाद पाकिस्तान को भेजे जाने वाले टमाटर, लहसुन सहित कई जरूरी वस्तुओं की सप्लाई रोक दी गई थी। सप्लाई रोके जाने के बाद पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों में भारी उछाल आया था। पाकिस्तान में कुछ दिनों पहले तक टमाटर 200 रु प्रति किलो बिक रहा था। हालांकि दोनों देशों के बीच तनाव कम होने के बाद टमाटर की सप्लाई फिर से शुरू हो गई है।

पाकिस्तान के समां न्यूज के मुताबिक, अभी टमाटर करीब 120 से 150 रु प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि कीमत की परवाह किए बिना लोग सब्जियां खरीद रहे हैं। हालांकि भारत की तरफ से सप्लाई शुरू तो की गई है लेकिन ये सप्लाई वाघा-अटारी बॉर्डर से ना होकर अभी केवल श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग से ही की जा रही है, जिसका ढुलाई खर्च अटारी रूट के मुकाबले चार गुना तक बढ़ गया है।

पाकिस्तान को टमाटर सप्लाई करने वाले व्यापारियों का कहना है कि तनाव घटने के साथ सप्लाई शुरू हुई है, लेकिन व्यापार के लिहाज से इसे सामान्य नहीं कहा जा सकता है। अभी केवल श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग से ही रोजाना 15 से 20 ट्रक माल की सप्लाई की जा रही है। व्यापारियों का कहना है कि आम दिनों में पाकिस्तान को रोजाना 75 से 100 ट्रक सप्लाई होती है।

You May Also Like