15 हजार रूपए की रिश्वत लेते धरा गया सिंचाई विभाग का अधिशाषी अभियंता, घर से मिले सोने के बिस्किट

Please Share

आज देहरादून विजिलेंस की टीम ने मिली शिकायत पर चमोली जिले के सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता उमेश कुमार को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

दरअसल चमोली सिंचाई विभाग में पंजीकृत ठेकेदार रविंद्र बर्तवाल ने उत्तराखंड सतर्कता अधिष्ठान मुख्यालय देहरादून में शिकायत दर्ज की थी कि अधिशाषी अभिंयता सिंचाई खण्ड चमोली में जिला योजना के अंतर्गत कुनकुली गूल का पुररोद्धार कार्य 2016 में पूर्ण करने और 4 वर्कआर्डर का भुगतान कराने के एवज में 25 हजार रूपए रिश्वत मांग रहे हैं। लेकिन कई बार अनुरोध करने पर अभियंता 15 हजार पर सहमत हो गया।

वहीं उमेश कुमार ने ठेकेदार रविंद्र को आज यानि कि 22 जुलाई को पैसे देने के लिए बुलवाया था। जिसकी जानकारी रविन्द्र ने पहले ही विजिलैंस को दे दी थी। जैसे ही अभियंता ठेकेदार रविंद्र बर्तवाल से पैंसे ले रहा था वैसे ही विजिलैंस की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उधर विजिलैंस ने आरोपी पर धारा-7/13(1)डी सपठित धारा-13(2)भ्र0नि0अधि0 1988 के अन्तर्गत अपराध पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी ।

उधर हल्द्वानी नैनीताल विजिलेंस टीम ने आरोपी के सरकारी आवास पर छापा मारा तो इस दौरान अधिशाषी अभियंता के घर से 13,35,000 नगदी, सोने के बिस्किट एवं 477 वजनी आभूषण के साथ ही बैंकों की पासबुक, चैकबुक, व् अन्य अभिलेख बरामद हुए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply