शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ेगी तो सदैव आगे रहेगा शिक्षक

Please Share

रुद्रप्रयाग जिले में राजकीय शिक्षक संघ का दो दिवशीय अधिवेशन आज से जीआईसी तिलकनगर में शुरु हो गया है। अधिवेशन के प्रथम चरण का शुभारंभ रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया।

आपको बता दें कि जिले में इन दिनों राजकीय शिक्षक संघ के विकासखण्ड स्तरीय चुनाव सम्पन्न हो रहे हैं। जिनको लेकर गोष्ठियों का भी आयोजन किया जा रहा है। तिलकनगर पहुंचे विधायक भरत चौधरी ने शिक्षक को समाज का निर्माता बताया और कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद आपदाओं की मार झेल चुका है और अब सब से बड़ा दायित्व अध्यापकों का है कि वे जनपद को एक सही राह दिखाकर आगे बढ़ने की दिशा में प्रोत्साहित करें।

वहीं संगठन के जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह जगवाण ने कहा कि अध्यापक हमेशा अपने दायित्वों का निर्वहन करते आ रहे हैं और आज भी सरकार से मांग करते हैं कि हमारी समस्याओं के ग्राफ को बढ़ाने के बजाए शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ने की दिशा में कार्य होता है तो शिक्षक सदैव आगे रहेगा।

गौरतलब है कि जीआईसी तिलकनगर में पठन-पाठन में हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर हैलो उत्तराखंड ने कई ख़बरों को प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी और छात्रों के मुंह जुबानी सुनने के बाद स्थानीय विधायक भरत चौधरी ने विद्यालय का दौरा करने का भी निर्णय लिया। यही कारण है कि आज विधायक ने विद्यालय की स्थिति को देखते हुए विधायक निधि से 10 लाख रुपये देने की घेाषणा की और आश्वस्त किया कि छात्र हित में जो भी कार्य निकट भविष्य में होंगे उन्हें पूरा करवाया जायेगा।  

You May Also Like

Leave a Reply