यमुनोत्री यात्रा बाधित…

Please Share

उत्तरकाशी: यमुनोत्री धाम की यात्रा पड़ाव में डबरकोट के पास 100 मीटर का रास्ता काफी खतरनाक बनता जा रहा है । मार्ग में पहाड़ी से लगातार गिर रहे बड़े पत्थरों काे मध्यनजर रखते हुए यमुनाेत्री यात्रा काे फिलहाल के लिए राेक दिया हैं। डबरकोट एनएच 94 के स्यानाचट्टी से महज एक किलाेमिटर की दुरी पर है। पिछले12 घण्टे से यमुनोत्री नेशनल हाईवे बड़े-बड़े बोल्डर और मलबे के चलते बंद है।


सोमवार को ही यमुनोत्री से यात्रा कर वापिस लौट रहे पांच श्रद्धालु की गाड़ी के सामने डबरकोट के पास पहाड़ी से कई पत्थर गिरे और श्रद्धालु दुघर्टनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गए थे।

डीएम उत्तरकाशी आशीष कुमार ने हैलो उत्तराखंड को बताया कि श्रद्धालुओं काे इस जोखिम से बचाने के लिए यात्रा पर गाडियों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गयी है। लेकिन पैदल श्रद्धालुओं अभी भी यात्रा कर रहे है। वही मार्ग में फंसे वृद्ध यात्रियों को पालकी और खच्चर के माध्यम से रेस्क्यू किया जा रहा है।

डीएम उत्तरकाशी के मुताबिक मौके पर एसटीएफ और पुलिस बल मौजूद है साथ ही जेसीबी भी पत्थर हटाने के लिए मौके पर मौजूद है लेकिन पत्थरों के लगातार गिरने की वजह से कार्य शुरू नही पा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply