पाकिस्तान ने किया युद्ध विराम का उलंघन, दो जवान शहीद..

Please Share

पाक कि नापाक हरकत एक बार फिर सामने आई है, सरहद पार फिर सीजफायर उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आज फायरिंग की गई है। फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। जून माह में ही पाकिस्तान की ओर से 23 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है साथ ही दो घुसपैठ की कोशिश भी करी गई है। जिसमें 3 जवान सहित चार लोगों की मौत और 12 लोग घायल हुए है।

इससे पहले, आज ही मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने बडगाम के रेडबग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में सटीक खुफिया जानकारी मिली थी।

जिसके बाद मंगलवार शाम को बडगाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था जिसमे मुठभेड़ शुरू हो गुई थी लेकिन रात के वक़्त अभियान को रोक दिया गया लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी। सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हुई जिसमे तीन आतंकवादी मारे गए और घटनास्थल से कुछ हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं इसके बाद फिर पाकिस्तान कि तरफ से संघर्ष विराम का उलंघन करते हुए सेना के दो जवानों को शहीद कर दिया।

पाकिस्तानी सैनिकों ने  भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। पाकिस्तान ने न केवल छोटे हथियारों से फायरिंग की, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे, ये गोलाबारी सीमा पार से भारतीय सैनिकों को निशाना बनाते हुए कि गई थी।

You May Also Like

Leave a Reply